प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड सूट केस में क्या रखते हैं?

मित्रों आज आपको इस रोचक जानकारी से अवगत करा रहा हूं जो बहुत ही गिने-चुने लोगों को पता है अक्सर आप प्रधानमंत्री के सुरक्षा गार्डों के हाथों में जो ब्रीफकेस देखते हैं यह जानकारी उसी के बारे में है!
आपने अक्सर देखा होगा कि पीएम के साथ जो SPG के कमांडोज होते हैं उनके हाथों में हमेशा एक ब्रीफकेस होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं इस ब्रीफकेस में होता क्या है?
फोटो दैनिक भास्कर और गूगल से..
इस बारे में कितने लोगों की राय है कि प्रधानमंत्री का कपड़ा रहता है इस ब्रीफकेस में कुछ लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री ब्रीफकेस में परमाणु बम या मिसाइल का बटन लेकर घूमते हैं लोगों में तरह-तरह के इस बारे में अफवाह है लेकिन मैं काफी जांच पड़ताल करने के बाद इस प्रश्न को आपके सामने रख रहा हूं जो कि सौ पर्सेंट सही है!
इस खास सूटकेस को कहते हैं पोर्टेबल बुलेट प्रूफ शील्ड : मोदी के साथ कमांडोज जो ब्रीफकेस लेकर चलते हैं असल में वो एक पोर्टेबल बुलेट प्रूफ शील्ड या पोर्टेबल फोल्डआउट बैलिस्टिक शील्ड होती है जिसे हमले के दौरान खोला जा सकता है जो कि एनआईजी लेवल-3 की सुरक्षा प्रदान करती है!
इस ख़ास तरह के ब्रीफकेस में एक गुप्त बगली होती है जिसमें खास तरह का रिवाल्वर रखा रहता है जो आवश्यकता पड़ने पर सुरक्षा गार्डो द्वारा काम में में लाया जाता है !
इस सूटकेस को सुरक्षा गार्डो द्वारा तब खोला जाता है जब प्रधानमंत्री पर किसी तरह का हमला होने का आशंका होता है इसको नीचे की तरफ झटक देने से ही यह पूरी तरह ओपन हो जाता है और उपरोक्त फोटो में दिखाए गए अनुसार सुरक्षा गार्डो द्वारा प्रधानमंत्री को घेर लिया जाता है
बाकी इसे ब्रीफकेस में ऐसा कुछ नहीं होता है जैसा कि लोगों के द्वारा प्रचारित किया जाता है! 

Comments